Home Health 500 साल पहले ही हो गई थी साल 2020 की भविस्यावाणी, जानिए...

500 साल पहले ही हो गई थी साल 2020 की भविस्यावाणी, जानिए यंहा…

महान फ्रेंच भविष्य प्रवक्ता नास्त्रेदमस का जन्म 14 दिसंबर 1503 को फ्रांस के एक छोटे से गाँव मे हुआ था। उन्होने अपनी प्रमुख किताब ‘the prophecies’ मे 950 भविष्यवाणीका उल्लेख किया है कि उनकी अधिकतर भविष्यवाणी उनके द्वारा लिखी कहानियो या code मे छिपी होती है। इनकी लिखी कई भविष्यवाणी सत्य की कसौटी पर सही साबित हुई।

कुछ खोजकर्ता के मुताबिक यह बताया जाता है कि नास्त्रेदमस ने अपनी मौत के बारे मे भी बिल्कुल सटीक भविस्यावाणी की थी। उन्होने भविस्यावाणी करते हुए कहा कि बल और बिस्तर के नजदीक मृत पाया जाऊंगा उन्होने आपनी मौत से ठीक एक रात पहले यह भी बता दिया था की मै अगली रात जिन्दा नही रहूंगा।और उसी के मुताबिक अगली सुबह वह अपने बेडरूम मे अपनी टेबल पर मृत पाये गये थे । इस प्रकार उनकी अपनी ही मौत के बारे मे की गयी भविस्यावाणी एक सही साबित हुई। इसके अलावा अडोल्फ हिटलर का उदय, परमाणु बम,द्वितीय विशव युध्द और 9/11 के बारे मे भी नास्त्रेदमस की भविस्यावाणी बिल्कुल सटीक साबित हुई।

नास्त्रेदमस की भविस्यावाणी के अनुसार साल 2020 मे दुनिया के बड़े देशो मे गृह युध्द जैसे हालात हो जायेंगे और लोग सड़को पर उतर आयेंगे।बता दे की अमेरिका, ऐशिया मे सबसे बड़ा सैन्य अभ्यास (military exercise) या युद्ध क्रीडा(war game) शुरु करेगा।नास्त्रेदमस ने अपने लेखो मे यह माना है कि 2020 मे इस सदी का सबसे बड़ा अर्थिक संकट भी आयेगा।हालाकि भविस्यावाणी मे कहा गया है की 2020 तक लोग पहले से ज्यादा जागरुक हो चुके होंगे और लोगों में एक नए तरह का अध्यात्मिक झुकाव देखने को मिलेगा नास्त्रेदमस के मुताबिक साल 2020 मे मध्यपूर्वी देश और दुनिया के कुछ अन्य हिस्सो मे भी धार्मिक अतीषाद बढ़ेगा जिससे काफी ज्यादा अशांति बढ़ जायेगी। कई लोगों को अपना देश छोड़कर दूसरे देशो मे शरण लेने के लिये मजबूर होंगे।

ALSO READ…

वही एक अन्य यूज़र ने स्पेनिस भाषा मे ट्वीट करते हुए लिखा 21वीं सदी मे आने वाली महामारी ने कदम बढ़ा दिया है यह नास्त्रेदमस की एक भविस्यावाणी थी। हम मौत के बेहद करीब है। नास्त्रेदमस ने 15 वीं शताब्दी मे अपने भविस्य वाणी मे एक भयंकर महामारी के फैलने की आशंका जताई थी।

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणीरहस्यमयी वाक्यो के रूप मे मिलती है जिन्हे क्‌वॉट्रेन्(quatrain) या चौपाई भी कहा जाता है इनकी भविष्यवाणीपहली बार 1555 मे अस्तित्व मे आई थी।नास्त्रेदमस की एक चौपाई 2:53 मे कोरोना वायरस का जिक्र किया गया है । इसमे समुद्र से सटे एक सहर मे बड़ी महामारी फैलने की बात कही गयी है।

ये महामारी लोगो को मौत के अंजाम तक पहुचाये बिना नही थमेगी। इसकी भविस्यावाणीयो पर यकीन करने वाले लोगो का कहना है की नास्त्रेदमस वही इन्सान है जिसने 1666 मे लंदन की ग्रेट फायर और 1933 मे हिटलर के उदय जैसी भविस्यावाणी की थी

चीन मे पैदा हुए कोरना वायरस के मामले दूसरें देशो मे भी तेजी से बढ रहे है फ्रांस,जर्मनी,अमेरिका, भारत इत्यादी देशो मे कोरोना वायरस के मामले सामने अये है । नास्त्रेदमस ने अपनी किताब ‘the prophecies’ मे साल 2020 को ले कर आज से तकरीबन 500 साल पहले ऐसी भविस्यावाणी को जो रौंगटे खड़े करने वाली है नास्त्रेदमस ने 2020 को तबाही का साल बताया।

इसके अलावा इन्होंने ने भारत को लेकर भी भविष्यवाणी कर चुके है जो सही भी सावित हुआ है. पूर्वप्रधान मंत्री से लेकर तत्कालीन प्रधान मंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के बारे में बता चुके हैं. उन्होंने ने कहा था 21वीं सदी में भारत एक महान शक्ति बनकर उभरेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

मेहंदी के फायदे, जानिए बालों के लिए कितना है लाभदायक

मेहंदी केवल बालों की सफेदी को ही काम नहीं करती है बल्कि बालों को स्वस्थ रखने में भी मदद करती है। अर्थात या बालों...

Tally में company कैसे बनाते है? जानिए और भी महत्वपूर्ण चीजें…

दोस्तों आज मैं आप लोगों के लिए कुछ ऐसा टॉपिक लाया हूँ जिसको हर अकाउंट या टैली से रिलेटेड काम करने वाले लोगों को...

15 August: जानिए 15 अगस्त किन-किन देशों के लिए है महत्वपूर्ण और रोचक बातें…

15 August भारत का एक राष्टीय पर्व है. जिसको पूरा देश बड़ी श्रद्धा और हर्षोल्लास से मनाता है. लेकिन 15 अगस्त इसको क्यों मनाया...

जानिए एलोवेरा के फायदे और जूस बनाने की विधि

आज के समय में एलोवेरा के बारे में तो सब जानते ही है कि उसका पौधा कैसा होता है और किस आकार का होता...