Home Top 10 Bollywood के Top 10 अभिनेता, जानिए इनकी कुल संपत्ति

Bollywood के Top 10 अभिनेता, जानिए इनकी कुल संपत्ति

1. शाहरुख खान

शाहरुख खान का जन्म 2 नवंबर 1965 में हुआ था ।यह एक भारतीय अभिनेता है। यह अक्सर मीडिया की सुर्खियों में बने रहते हैं। लोग इन्हें बॉलीवुड का बादशाह किंग खान आदि नामों से पुकारते हैं। 26 जून 1952 को उनकी पहली फिल्म “दीवाना” रिलीज हुई थी । इन्होंने कई सारी हिट फिल्में दी हैं जैसे बाजीगर ,देवदास ,रब ने बना दी जोड़ी, चेन्नई एक्सप्रेस, दीवाना और कई सारे फिल्मी अवार्ड भी अपने नाम किए हैं। शाहरुख खान के पास 370 करोड़ की संपत्ति है।

2. अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन का जन्म 11 अक्टूबर 1942 प्रयागराज में हुआ ।अमिताभ बच्चन ने 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। इनकी फिल्में जैसे – मर्द, कुली, जंजीर जैसी सुपरहिट फिल्में रही हैं अमिताभ बच्चन ने कौन बनेगा करोड़पति जैसे सो को होस्ट करके भारतीय जनता मैं एक अलग ही पहचान बना रखी है। यह लोगों के दिलों में राज करते हैं। तथा कौन बनेगा करोड़पति जैसे शो से कई लोगों को सफल बनाने में भी इनका हाथ रहा है। इनकी कुल संपत्ति 2800 करोड़ रुपए है।

3. सलमान खान

सलमान खान का जन्म 27 दिसंबर 1965 इंदौर मध्यप्रदेश में हुआ था। इनके पिता का नाम सलीम खान है। जो कि मशहूर फिल्म लेखक रहे हैं ।इनकी मां का नाम सुशीला चरक है। उनकी पहली फिल्म “बीवी हो तो ऐसी “थी। जो कि एक सफल मूवी थी कहा जाता है ।कि यह फिल्म पाकिस्तान की फिल्म की डेब्यू थी। सलमान खान को बॉलीवुड का भाई जान भी कहा जाता है। इनकी कई मूवी जैसे -दबंग 2 ,बजरंगी भाईजान, सुल्तान ,किक जैसी अनेकों फिल्में सुपरहिट रही हैं। इनकी कुल संपत्ति 1400 करोड़ है

4. आमिर खान

आमिर खान का जन्म 14 मार्च 1965 को मुंबई में हुआ था। आमिर खान बॉलीवुड एक्टर के साथ साथ प्रोड्यूसर और डायरेक्टर भी हैं ।बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की पहली फिल्म” कयामत से कयामत तक” थी। उस दौर कि यह सबसे सुपरहिट फिल्मों में से एक थी। आमिर खान की अनेक फिल्में जैसे P.K, 3 इडियट, दंगल ,गजनी है ।आमिर खान की कुल संपत्ति 1200 करोड़ रुपए है।

Also Read…

5. अक्षय कुमार

अक्षय कुमार एक मशहूर अभिनेता है। इनका जन्म 9 सितंबर 1967 में अमृतसर पंजाब में हुआ था। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत “सौगंध” फिल्म से की थी। बॉलीवुड के खिलाड़ी कहे जाने वाले अक्षय कुमार का जीवन काफी संघर्षपूर्ण रहा है ।इन्होंने अपने जीवन काल में बहुत सी समस्याओं का सामना किया है। सुपरस्टार बनने से पहले यह एक वेटर के रूप में एक रेस्टोरेंट में काम किया करते थे। यह एक well disciplined व्यक्ति हैं। अक्षय कुमार की कुल संपत्ति 1000 करोड़ है।

6. सैफ अली खान

सैफ अली खान एक मशहूर भारतीय अभिनेता है सैफ अली खान का जन्म 16 अगस्त 1970 में दिल्ली में हुआ था । इनके पिता मंसूर अली खान पटौदी मशहूर भारतीय क्रिकेटर थे। इनकी मां का नाम शर्मिला टैगोर है ।जो कि अपने समय की चर्चित अभिनेत्री रही हैं। सैफ अली खान की पहली फिल्म “परंपरा” थी। जिससे उन्होंने बॉलीवुड में शुरुआत की उनकी कई फिल्में फ्लॉप रह चुकी हैं। लेकिन इनकी फिल्म “दिल चाहता है और कल हो या ना हो” ने इनकी पहचान बॉलीवुड में बनाने में काफी मददगार रही हैं। सैफ अली खान की कुल संपत्ति 650 करोड़ की है।

7. रितिक रोशन

रितिक रोशन का जन्म 10 जनवरी 1974 को हुआ ।यह भारतीय अभिनेता है। उनके पिता राकेश रोशन एक डायरेक्टर हैं। रितिक रोशन के फिल्मी करियर की शुरुआत मुख्य अभिनेता के तौर पर फिल्म “कहो ना प्यार है “से हुई थी। जो कि उस समय की सुपरहिट फिल्म हुई थी। इस फिल्म के निर्देशक खुद उनके पिता राकेश रोशन थे ।इन्होंने अनेक सुपरहिट फिल्में कि जैसे- कोई मिल गया ,धूम 2, कृष, कृष 3। इनकी कुल संपत्ति 460 करोड़ है।

Also Read…

8. संजय दत्त

संजय दत्त का जन 29 जुलाई 1959 मैं मुंबई में हुआ था। यह मशहूर अभिनेता सुनील दत्त और नरगिस के बेटे हैं ।संजय दत्त अपने करियर की शुरुआत “गुमराह “फिल्म से कि। इनकी हिट फिल्म में खलनायक ,जोड़ी नंबर वन ,कांटे, मुन्ना भाई एमबीबीएस आदि रही है। इनके कैरियर में बहुत सी परेशानियां आए इन्हें कई बार जेल भी जाना पड़ा ।जिसके कारण इनका चरित्र लोगों की नजरों में कुछ और ही होने लगा था। अर्थात यहां तक कि इन पर देशद्रोही का भी इल्जाम लग गया था। जिसके कारण भारतीय जनता इन्हें काफी घृणा की नजरों से देखने लगी थीम इस कारण इनकी एक बायोग्राफी बनी जिसका नाम संजू था। इतना कुछ होने के बाद भी इन्होंने अपना एक सफल जीवन जीने का पूर्ण प्रयास किया और आज जी भी रहे हैं। इनकी कुल संपत्ति 390 कारोड है। यह एक फिल्म का 3से 4 करोड़ों रुपए चार्ज करते हैं।

9. जान इब्राहिम

जॉन इब्राहिम का जन्म 17 दिसंबर 1972 को हुआ था। यह भारतीय अभिनेता और पूर्व मॉडल है ।जान इब्राहिम का पारसी नाम फरहान है ।वही उनके पिता के क्रिश्चन होने के नाते उन्होंने उनका नाम जॉन रखा । उन्होंने अपनी पढ़ाई मुंबई स्कॉटिश स्कूल मुंबई से की ।कई विज्ञापनों और कंपनियों के लिए मॉडलिंग करने के बाद अब्राहम ने फिल्म “जिस्म” 2003 से अपने करियर की शुरुआत की। जॉन अब्राहम फिल्मों के जगत में जाने-माने चेहरे में से एक हैं। 2003 में जिस्म, धूम, टैक्सी 9211 और Dhisoom जैसी मूवी की। जॉन इब्राहिम की कुल संपत्ति 330 करोड़ रुपए है जॉन इब्राहिम एक फिल्म का 12 करोड़ लेते हैं

10. रणबीर कपूर

रणबीर कपूर का जन्म 28 सितंबर 1982 को मुंबई में हुआ था । रणबीर कपूर फिल्म जगत के जाने पहचाने कपूर खानदान से हैं। रणबीर कपूर के पिता का नाम ऋषि कपूर और माता नीतू कपूर हिंदी फिल्मों के मशहूर अभिनेता और अभिनेत्री रह चुके हैं। रणबीर की एक बहन भी है। जिनका नाम रिधिमा है। उनके खानदान में लगभग सभी लोग फिल्मों से किसी ना किसी तरह से जुड़े हैं। रणबीर ने अपनी पढ़ाई मुंबई स्कॉटिश स्कूल से पूरी की लेकिन उनका कभी पढ़ाई की तरफ झुकाव नहीं रहा। और उन्होंने 2007 में “सांवरिया” फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की रणबीर कपूर ने रॉकेट सिंह ,बर्फी, वेक अप सिड जैसी हिट फिल्में की हैं। रणवीर सिंह की कुल संपत्ति 280 करोड़ रुपए है। रणबीर सिंह एक फिल्म के लिए 20 से 25 करोड़ चार्ज करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Bollywood के Top 10 अभिनेता, जानिए इनकी कुल संपत्ति

1. शाहरुख खान शाहरुख खान का जन्म 2 नवंबर 1965 में हुआ था ।यह एक भारतीय अभिनेता है। यह अक्सर मीडिया की सुर्खियों में बने...

Gstr 4 का एनुअल रिटर्न फाइल कैसे करें, जानिए स्टेप to स्टेप…

नमस्कार दोस्तों fblogging.com में आपका स्वागत है. मैं पिछले कुछ महीनों से tally और GST and tax के बारे में आर्टिकल के माध्यम से...

दुनिया के 10 सबसे अमीर व्यक्ति…..

विश्व की जानी-मानी पत्रिका Forbes हर क्षेत्र के अमीर लोगों की सूची जारी करती है। यह सूची कंपनियों के कारोबार की कमाई के आधार...

Bollywood की 10 सबसे अमीर actress, जो करती सबके दिलो पर राज

आजकल के समय में india की फिल्म इंडस्ट्री बॉलीवुड के नाम से जानी जाती है। तथा यह आजकल के youth के दिलो-दिमाग में छाई...